Saturday, August 20, 2016

कांस्य पदक विजेता साक्षी बन सकती हैं डीएसपी; पिता का प्रमोशन और कोच का दस साल नहीं होगा तबादला

रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर देश का मान बढ़ाने वाली साक्षी मलिक को प्रदेश सरकार पुलिस में डीएसपी पद पर तैनात करने की तैयारी कर रही है। साक्षी के आवास पर राज्य के स्पोर्ट्स डायरेक्टर जगदीप सिंह श्योराण बधाई देने पहुंचे। मां सुदेश व पिता सुखबीर सिंह के अलावा अन्य परिजनों को उन्होंने फूलों का
गुलदस्ता भेंट करते हुए बधाई दी। साथ ही कहा कि हरियाणा का नाम साक्षी ने रोशन किया है। उन्होंने साक्षी के लिए डीएसपी पद की सरकार के समक्ष बात रखने की बात कही। इसके लिए खेल मंत्री अनिल विज से भी बातचीत करेंगे। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। रेलवे भी साक्षी को डीसीएम (डिवीजनल कॉमर्शियल मैनेजर) पद पर प्रमोशन देने की घोषणा पहले ही कर चुका है। फिलहाल परिजनों ने नौकरी को लेकर फैसला खुद साक्षी पर छोड़ दिया है।
पिता को मिल सकती है प्रमोशन: ओलंपिक में पदक जीतकर देश का नाम रोशन करने वाली साक्षी मलिक के पिता सुखबीर मलिक को भी दिल्ली सरकार प्रमोशन दे सकती है। साक्षी के पिता दिल्ली रोडवेज में पिछले करीब 23 साल से कंडक्टर पद पर तैनात हैं। उम्मीद है कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया साक्षी के घर शनिवार को पहुंचकर यह घोषणा कर सकते हैं। साक्षी के पिता के प्रमोशन को लेकर आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिन्द ने दिल्ली की मुख्यमंत्री से मांग कर दी है। वहीं, साक्षी के पिता ने कहा कि नियमों के मुताबिक मेरे प्रमोशन में अड़चन आ सकती है। बता दें कि साक्षी के पिता सुखबीर दिल्ली रोडवेज (डीटीसी) में कडंक्टर पद पर तैनात हैं। फिलहाल सुखबीर नांगलोई बस अड्डे पर कार्यरत हैं। यदि इनका प्रमोशन होता है तो सुखबीर निरीक्षक बन जाएंगे। हालांकि पिता ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि बेटी के कारण मुङो अक्सर छुट्टियां लेनी पड़ी, ऐसे में प्रमोशन में अड़चन आ सकती है। साथ ही कहा कि यदि सरकार जो भी हमें सम्मान देगी उसको हम तहेदिल से स्वीकार करेंगे।
कोच का भी दस साल तबादला नहीं: साक्षी मलिक को छोटूराम स्टेडियम में कुश्ती सिखाने वाले कुश्ती कोच मनदीप का रोहतक से अब 10 साल ट्रांसफर नहीं किया जाएगा। लड़कियों को कुश्ती सिखाने के साथ ही संसाधन भी मुहैया कराए जाएंगे। सेक्टर-4 स्थित साक्षी के आवास पर बधाई देने पहुंचे स्पोर्ट्स डायरेक्टर जगदीप सिंह श्योराण ने यह आश्वासन दिया है। साक्षी के परिजनों के मुताबिक, डायरेक्टर ने आश्वासन दिया है कि अगले दस साल तक कोच का कहीं भी ट्रांसफर नहीं किया जाएगा। दरअसल, मनदीप के स्थान्नातरण को लेकर साक्षी के पिता ने डायरेक्टर के समक्ष मामला उठाया। कोच मनदीप छोटूराम स्टेडियम में साल 2010 से कुश्ती कोच के पद पर तैनात रहे, लेकिन नवंबर 2015 में पानीपत में ट्रांसफर कर दिया।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.