Friday, October 21, 2016

भारत न्यूजीलैंड दूसरा वनडे: शुरूआती विकेट जल्दी गिरने के बाद छह रन से हार गया भारत

कीवी कप्तान केन विलियम्सन (118) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत न्यूजीलैंड से यहां के फिरोजशाह कोटला मैदान पर दूसरे वनडे में भारत को छह रन से हराकर धर्मशाला की हार का बदला ले लिया। न्यूजीलैंड के नौ विकेट पर 242 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 49.3 ओवर में 236 रन बनाकर ऑलआउट हो
गई। भारत की ओर से सबसे ज्यादा 41 रन केदार जाधव ने बनाए। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। धोनी ने 39 रन का योगदान दिया। मैच के आखिरी ओवरों में हार्दिक पांड्या और उमेश यादव ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए पर टीम की हार को नहीं टाल सके। भारत ने अपने आठ विकेट 41वें ओवर तक 183 रन पर गंवा दिए लेकिन पांड्या और यादव ने नौवें विकेट के लिए 48 गेंदों में 49 रन की साझेदारी कर भारत को रोमांचक जीत की उम्मीद जगा दी। लेकिन पांड्या के 49वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट होने के बाद भारत की पारी 49.3 अोवर में 236 रन पर सिमट गई। 
विलियम्सन के कॅरियर का आठवां वनडे शतक: विलियम्सन ने भारत दौरे में पहली बार अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप बल्ले से चमक दिखाते हुए 128 गेंदों पर 118 रन की पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया। वह न्यूजीलैंड के भारत दौरे में शतक बनाने वाले पहले कीवी बने। विलियम्सन के कॅरियर का यह आठवां वनडे शतक था। न्यूजीलैंड के कप्तान ने अपने 50 रन 56 गेंदों में और 100 रन 109 गेंदों में पूरे किए। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.