Friday, October 21, 2016

विश्व कप कबड्डी: फाइनल में जगह बनाने उतरेगा भारत

भारतीय टीम शुक्रवार को अहमदाबाद में खेले जा रहे में अपनी जगह फाइनल बनाने के इरादे से उतरेगी। भारत का दूसरे सेमीफाइनल मैच में थाईलैंड से सामना होगा। भारतीय टीम ने ग्रुप स्तर पर पांच में से चार मैच जीते। अपने पहले ही मैच में उसे दक्षिण कोरिया केहाथों हार मिली थी। उस चौंकाने वाली हार के बाद भारतीय टीम ने
खुद को संभाला और फिर लगातार चार जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया।  यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। 
भारत के कप्तान अनूप कुमार ने कहा, ‘हम इस मैच के लिए पूरी तरह तैयार है। लेकिन थाई टीम से कैसे निपटा जाएगा इसकी रणनीति बनानी अभी बाकी है। हमारा लक्ष्य विश्व कप खिताब है।’ थाईलैंड ने ग्रुप ‘बी’ में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल तक का रास्ता तय किया है। उसने अपने अंतिम ग्रुप मैच में बुधवार को जापान को कांटे के मुकाबले में हराते हुए अंतिम चार का टिकट कटाया है। थाईलैंड के कप्तान खोमसान थोंगखाम ने कहा, ‘हम जानते हैं कि हमारा सामना विश्व की सबसे तगड़ी टीम भारत से होने जा रहा है, लिहाजा हमने खुद को मानसिक और शारीरिक तौर पर तैयार करना शुरू कर दिया है।’
ईरान का सामना दक्षिण कोरिया से: एशियाई खेलों के उपविजेता ईरान और दक्षिण कोरिया शुक्रवार को पहले सेमीफाइनल मैच में आमने-सामने होंगे। कोरियाई टीम ने अपने सभी मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। कोरियाई कप्तान डोंग जू होंग ने कहा, ‘हमारे खिलाड़ियों को भरोसा है कि हम यह मैच जीत जाएंगे। हमने विश्व कप जीतने का लक्ष्य बनाया है।’ कोरियाई टीम काफी हद तक अपने स्टार रेडर जांग कुन ली पर आश्रित रहेगी। ली की बदौलत कोरिया ने अपने पहले ही मैच में भारत को हराकर सबको चौंका दिया था। वहीं, ईरान के फजल अतराचाली को छोड़कर इस विश्व कप में उसके किसी खिलाड़ी ने अब तक अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं किया है।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.