Sunday, January 15, 2017

चौटाला किन्नू प्लांट मर्डर मामले में पुलिस लाइ ढाई साल पहले के डबल मर्डर में मास्टरमाइंड को प्रोडक्शन वारंट पर

राजनीतिक गांव चौटाला में इनेलो नेता के किन्नू प्लांट में हुई डबल मर्डर वारदात का ढाई साल पहले इसी रोड पर 6 किलोमीटर आगे संगरिया में हुए डबल मर्डर कनेक्शन सामने सकता है। इसके चलते सदर पुलिस शनिवार को राजस्थान के हनुमानगढ़ जेल में बंद उक्त मर्डर के चौटाला ढाणी निवासी मास्टर माइंड विक्की
गोदारा को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। कोर्ट ने अभियुक्त को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। चौटाला किन्नू प्लांट में हुए मर्डर को लेकर पुलिस ने तीन दिन में मृतकों समेत प्लांट मालिक और कर्मियों की कॉल डिटेल खंगाली है। साथ ही प्लांट की पुरानी सीसीटीवी फुटेज और चौटाला हाईवे पर कई पंपों और दुकानों नाकों की फुटेज से सुराग तलाशे हैं। पुलिस जांच में सामने आया कि वारदात को रैकी के बाद अंजाम दिया है, जिसमें अभियुक्त गैंगस्टर हैं और किसी गैंगवार से जुड़ा मामला हाे सकता है। इससे चौटाला रोड पर संगरिया के टिब्बी बस स्टैंड पर ढाई साल पहले घटित हुए छात्रसंघ चुनाव में डबल मर्डर से वारदात का कनेक्शन होने की आशंका सामने रही है। चूंकि उक्त वारदात का मास्टर माइंड कई आरोपी चौटाला चौकी क्षेत्र के रहने वाले हैं। इससे मास्टर माइंड विक्की उर्फ रविंद्र गोदारा निवासी ढाणी सिक्खां, चौटाला को पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर राजस्थान की हनुमानगढ़ जेल से लाकर डबवाली कोर्ट से रिमांड पर लिया है। डीएसपी सत्यपाल यादव ने कहा कि पुलिस गैंगवार कनेक्शन के आधार पर संगरिया डबल मर्डर के आरोपी से पूछताछ करने के लिए लाई है। उल्लेखनीय है कि बीती 11 जनवरी की रात को पौने 9 बजे चौटाला गांव के बाहर संगरिया डबवाली रोड पर स्थित किन्नू प्लांट में कार 5 हमलावर आए थे। जिनमें दो ने ऑफिस में घुसकर 30 राउंड से ज्यादा गोलियों से अंदर बैठे दो लोगों अमित उर्फ घन्ना सहारण सतबीर बिश्नोई को मार दिया, जबकि तीसरा रणबीर बाल-बाल बच गया था। 
चौटाला के सीमावर्ती राजस्थान के शहर संगरिया के ग्रामोत्थान विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव रैली के दौरान 19 अगस्त 2014 को टिब्बी बस स्टैंड पर गोलीकांड में गांव जंडवाला बिश्नोई निवासी संदीप बिश्नोई उर्फ पैट्रोल गांव सकताखेड़ा निवासी अमनदीप उर्फ सोनू का मर्डर हुआ था। मामले में संगरिया पुलिस ने मुख्य आरोपी विक्की उर्फ रविंद्र गोदारा निवासी ढाणी सिक्खां उसका भाई सुशील उर्फ टिकोल बिश्नोई, चौटाला निवासी परम खीचड़, प्रकाश पूनियां, पूर्व छात्रसंघ प्रधान रविन सिहाग निवासी लखासर, राजस्थान, मनोज उर्फ मौजी निवासी दयालपुरा पंजाब, रम्मी उर्फ रमनदीप निवासी मताना पंजाब, गोबिंद निवासी संगतमंडी, पंजाब पर केस दर्ज किया था। मामले में चौटाला ढाणी निवासी परम खीचड़ पुलिस गिरफ्त से बाहर है, जबकि अन्य सभी गिरफ्तार हो चुके हैं। इनमें अधिकतर हनुमानगढ़ जेल में है, जबकि कुछ पंजाब की जेल में बंद है। मामले में फरार चल रहे परम खीचड़ से जुड़े सुराग और अन्य सूचनाओं से पुलिस ने दोनों डबल मर्डर का कनेक्शन सामने आने की आशंका जाहिर की है। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.