Tuesday, February 14, 2017

लाहौर में असेंबली के बाहर बम धमाका, डीआईजी समेत 16 मरे

पाकिस्तान में पंजाब असेंबली के बाहर लाहौर में सोमवार को एक प्रदर्शन के दौरान आतंकी हमला हुआ। इसमें डीआईजी, एसएसपी और डीएसपी समेत 16 लोगों की मौत हो गई, करीब 60 लोग जख्मी हुए हैं। सूबे भर से
आए कैमिस्ट और फार्मासिस्ट नई मेडिकल पॉलिसी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। तभी आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर दिया। विस्फोट के समय डीआईजी मोबीन अहमद प्रदर्शनकारियों को समझा रहे थे और लाहौर के सीनियर एसपी जाहिद गोंडल व्यवस्था बनाने में लगे थे। दोनों अफसर विस्फोट में मारे गए। डीआईजी अहमद इससे पहले बलूचिस्तान में जानलेवा हमले में बचे थे। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। एक टीवी फुटेज के मुताबिक, हमलावर मोटरसाइकिल पर आया था और प्रदर्शनकारियों के करीब पहुंच कर उसने खुद को कमर से बंधे विस्फोटक से उड़ा लिया। फुटेज में डीआईजी प्रदर्शनकारियों को समझाते हुए दिख रहे हैं। उधर, खैबर पख्तूनख्वा में सड़क किनारे बम फटने से अर्ध सैनिक बल के तीन जवान मारे गए। यह विस्फोट ऐसे समय हुआ जब आर्मी चीफ कमर बाजवा इलाके के दौरे पर थे।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.