Tuesday, February 14, 2017

यूनिवर्सिटी के पक्ष में एडिड प्रिंसिपल बोले- प्राइवेट बीएड कॉलेजों पर कार्रवाई सही, ये हमें भी कर रहे हैं बदनाम

पिछले दिनों चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से प्राइवेट कॉलेजों में औचक निरीक्षण कर उनकी खामियां उजागर करने मामले में प्राइवेट कॉलेज संचालकों में रोष है। वहीं बीएड के गर्वनमेेंट एडिड कॉलेज
यूनिवर्सिटी प्रशासन की इस कार्रवाई को सही बताते हुए पक्ष में गए हैं। सोमवार को प्रदेश के 14 एडिड कॉलेजों के प्रतिनिधियों ने वीसी के साथ मीटिंग कर प्रदेश में शिक्षा के नाम पर किए जा रहे व्यसायीकरण को रोकने के लिए यह कार्रवाई लगातार चलाने को कहा। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। सोमवार दोपहर बाद प्रदेशभर से पहुंचे एडिड कॉलेजों के प्रिंसिपल प्रतिनिधियों ने वीसी डाॅ. रणजीत सिंह, रजिस्ट्रार डाॅ. राजबीर सिंह मोर, डीन आॅफ कॉलेजिज प्रो. आरबी सोलंकी डिप्टी डीन डाॅ. सविता श्योराण, डाॅ. संदीप बेरवाल डाॅ. सुरेंद्र कुंडू के समक्ष बैठक हुई। एडिड कॉलेज प्रिंसिपलों ने कहा कि सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में नॉन अटेंडिंग विद्यार्थियों स्टाफ को रोकने के यूनिवर्सिटी के निरंतर प्रयासों की वे सराहना करते हैं। आशा करते हैं कि ऐसे कॉलेज जहां पर इंफ्रास्ट्रक्चर का अभाव है और नियमित कक्षाए नहीं लगती, उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। यूनिवर्सिटी प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि वे सरकार के निर्देशानुसार शिक्षा के नाम को बदनाम करने वाले ऐसी दुकानों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.