Monday, March 13, 2017

जाट आरक्षण: रामायण में हाईवे पर जलाना चाहते थे पुतले, पुलिस ने रोका तो हुई धक्का-मुक्की, रेल ट्रैक पर जलाया

आरक्षण की मांग को लेकर प्रदेशभर में चल रहा जाट समाज का धरना रविवार को 44वें दिन में प्रवेश कर गया। सभी धरनों पर समाज के लोगों ने काली होली मनाकर सरकार के पुतले फूंके। इस दौरान कई जगह युवा बेकाबू
हुए तो सुरक्षा बलों ने समझाया। भूना के गांव ढाणी गोपाल में चंडीगढ़ स्टेट हाईवे मार्ग पर जाम लगा दिया। मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। करीब दो घंटे बाद अधिकारियों के मान मनोव्वल के बाद जाम खोला गया। सिरसा में काली पट्‌टी बांधकर रोष जताया गया। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। रामायण में रेलवे ट्रैक के पास चल रहे धरने के दौरान शनिवार को अनेक युवा आंदोलनकारी फिर नियंत्रण से बाहर हो गए। युवाओं ने हिसार-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर पीएम सीएम के पुतले फूंकने का प्रयास किया। मौके पर मौजूद प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने युवा आंदोलनकारियों को राजमार्ग तक नहीं जाने दिया। आंदोलनकारियों पुलिस तथा अर्धसैनिक बलों के जवानों में धक्का-मुक्की हुई। आखिरकार आंदोलनकारियों ने रेलवे ट्रैक पर पुतले फूंके। प्रदेश में प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस सुरक्षा बल के जवान तैनात रहे। इधर, गोहाना के जौली में चल रहे धरने पर पहुंचे यशपाल मलिक ने कहा कि 20 मार्च को दिल्ली कूच के दौरान संयम धैर्य का परिचय दें। बेतरतीब चलें, एक-दूसरे से आगे निकलने की कोशिश करें। रोहतक स्थित स्टेट कंट्रोल रूम के निरंतर संपर्क में रहें और कोई कदम अपने बलबूते उठाएं। 
रोहतक के जसिया में काली होली मनाने के लिए गांव-गांव से जाट समाज के लोग सरकार के पुतले बनाकर लाए। एक बड़ा 20 फुट का पुतला लाखनमाजरा से बनकर आया। वहीं, लगभग 50 पुतले विभिन्न गांवों से बनकर आए। धरनास्थल पर इन्हें लाठी-डंडों से पीटा गया और यशपाल मलिक ने पुतलों को आग लगा।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.