Monday, May 22, 2017

कपिल का केजरीवाल पर एक और हमला: केजरीवाल जवाब नहीं देंगे, तो मैं ही खुलासे करता रहूंगा - कपिल

दिल्ली सरकार से बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा ने रविवार को केजरीवाल पर फिर निशाना साधा। उन्होंने आप के नेता संजय सिंह और आशुतोष के रूस दौरे का खुलासा करते हुए कहा कि इसका खर्च शीतल सिंह नाम के व्यक्ति ने उठाया था। मिश्रा का आरोप है
कि शीतल हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट से जुड़े 400 करोड़ रुपए के घोटाले में शामिल कंपनियों से जुड़ा है। उन्होंने पूछा, 'केजरीवाल को बताना चाहिए कि क्या वह इस व्यक्ति काे जानते हैं? क्या उन्हें यह मालूम नहीं है कि यह हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट का कारोबार करता है? यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। आप की पहली सरकार में इस घोटाले का खुलासा हुआ था, तो फिर क्या वजह रही कि दूसरी बार में शीतल की कंपनी को दिए ठेके रद्द नहीं किए गए? यह शीतल ही है जो आप के नेताओं को विदेश की सैर करा रहा है।' कपिल ने यह आरोप भी लगाया कि इन घोटाले में शामिल कंपनियों से जुड़े कई लोग हवाला कारोबार में भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि वह केजरीवाल से नौ सवालों का जवाब चाहते हैं। अगर जवाब नहीं दिए, तो उन्हें खुद ये बातें सार्वजनिक करनी पड़ेंगी। 
आप में रहकर पार्टी में स्वच्छता लाऊंगा: आप से निष्कासित कपिल मिश्रा ने कहा कि वे आप में रहकर पार्टी में भ्रष्टाचार खत्म करेंगे। उन्होंने इस काम में मदद के लिए इंडिया अंगेस्ट करप्शन के कार्यकर्ताओं को भी आमंत्रित किया। कपिल ने कहा कि उनकी कोशिश दिल्ली को भष्टाचार मुक्त एवं केजरीवाल मुक्त बनाने की होगी। उन्होंने कहा कि हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट से जुड़ा घोटाला आप की पहली सरकार के कार्यकाल में सामने आया था। अभी एंटी करप्शन ब्रांच द्वारा इसकी जांच की जा रही है। 
प्रशांत ने तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाई थी: कपिल ने प्रशांत भूषण और योगेन्द्र यादव से सार्वजनिक रूप से माफी भी मांगी। उन्होंने कहा, 'इन लोगों ने पार्टी में तानाशाही के खिलाफ जो आवाज उठाई थी, उस पर गौर नहीं करके मैंने बहुत बड़ी गलती की। मैं शर्मिंदा हूूं, आप लोगों की बात पर समय रहते ध्यान नहीं दिया। केजरीवाल जी के इशारे पर मैंने आप लोगों के खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया था।'
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर व जागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.