Friday, May 26, 2017

फिर वही .... यूपी में छह दरिंदों द्वारा हाईवे पर परिवार को बंधक बना चार महिलाओं से दुष्कर्म और मुखिया की हत्या

बुलंदशहर हाईवे दुष्कर्म कांड के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस के दामन पर कभी न मिटने वाला एक और दाग लग गया। हाईवे पर एक बार फिर दरिंदगी का नंगा नाच करते हुए छह दरिंदों ने लाखों की लूट के बाद कार सवार
परिवार को बंधक बनाकर चार महिलाओं से दुष्कर्म किया। विरोध करने पर परिवार के मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। यह जघन्य वारदात जेवर-बुलंदशहर स्टेट हाईवे पर स्थित रामनेर गांव के पास बुधवार की आधी रात को हुई। यमुना एक्सप्रेस वे से महज डेढ़ किलोमीटर व जेवर कोतवाली से तीन किमी दूर बेखौफ दरिंदे दो घंटे तक हैवानियत का नंगा नाच करते रहे। इस बीच पुलिस की गाड़ी आती देख भाग गए। इससे पहले बदमाशों ने 40 हजार रुपये नकद व लाखों के गहने लूट लिए थे। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर महिलाओं को मेडिकल के लिए भेजा है। हैवानियत मृतक की मां, बहन, भाभी और पत्नी से की गई। उप्र के गौतमबुद्ध नगर स्थित जेवर कस्बा निवासी परिवार की गर्भवती महिला बुलंदशहर के अस्पताल में भर्ती थी। बुधवार रात उसकी तबीयत ज्यादा खराब होने की सूचना पर परिजन उसे देखने के लिए रात करीब बजे पड़ोसी की इको कार से बुलंदशहर रवाना हुए। कार में चार पुरुष, चार महिलाएं व पांच वर्ष का बच्चा था। रात .5 बजे कार जेवर-बुलंदशहर स्टेट हाईवे स्थित रामनेर गांव के पास पहुंची तो चालक की तरफ का अगला व पिछला पहिया पंक्चर हो गया। चालक नीचे उतरकर मोबाइल से कार मालिक को इस बारे में बता ही रहा था कि छह बदमाशों ने हमला बोल दिया। फोन न कटने के कारण वाहन मालिक कार सवार लोगों की चीख व बदमाशों द्वारा दी जा रही धमकी को सुन रहा था। कुछ देर बाद फोन कटा तो उसने पुलिस व पीड़ित परिवार को वारदात की जानकारी दी। तमंचा, चाकू, लोहे की राड व हथौड़े से लैस बदमाश सभी को कार समेत 100 मीटर दूर खेत में ले गए। खेत पर सो रहे किसान ने विरोध किया तो उसे भी बंधक बना लिया। इसके बाद सबको कार समेत लगभग 100 मीटर और दूर गन्ने की खेत तक ले गए। पहले सभी की पिटाई की और फिर हाथ-पैर बांध दिये। नकदी-जेवर लूटने के बाद महिलाओं से दुष्कर्म करने लगे। परिवार के मुखिया ने दरिंदगी से रोकने की कोशिश की तो गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद दूसरे सदस्य विरोध की हिम्मत नहीं कर सके। थोड़ी देर बाद पुलिस के वाहनों की लाइट देख दरिंदे खेतों में गुम हो गए। गुरुवार को मौके पर पहुंचकर पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारियों ने जायजा लिया। बदमाशों को दबोचने के लिए एसटीएफ समेत पुलिस की चार टीम काम कर रही हैं। पीड़ितों से बातचीत के आधार पर कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: जागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.