Monday, August 21, 2017

भारत श्रीलंका पहला वनडे: शिखर धवन के तेज तर्रार शतक ने 9 विकेट से हराया SL को

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद वनडे सीरीज में शानदार शुरुआत की है। उसने रविवार को पहला वनडे मुकाबला 29वें ओवर में 9 विकेट से जीता। इस जीत में ओपनर शिखर धवन की
अहम भूमिका रही। उन्होंने 132 रन की नाबाद पारी खेली। 71 गेंदों पर शतक पूरा किया। यह उनका सबसे तेज शतक है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 73 गेंदों पर बनाए सबसे तेज शतक के अपने रिकॉर्ड को बेहतर किया। वे श्रीलंका में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय भी बन गए हैं। शिखर इस पारी के लिए 'मैन ऑफ मैच' चुने गए। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। भारत ने रविवार को टॉस जीता और पहले फील्डिंग की। श्रीलंका ने मैच में अच्छी शुरुआत की। उसने 25वें ओवर तक एक विकेट पर 139 रन बना लिए थे। इसी स्कोर पर डिकवेला (62) आउट हुए। इसके बाद मेजबान टीम लड़खड़ा गई। भारत ने अपने स्पिनरों अक्षर पटेल (3/34), केदार जाधव (2/26) और युजवेंद्र चहल (2/60) के दम पर श्रीलंका को 216 रन पर समेट दिया। इसके बाद शिखर के 11वें शतक की मदद से आसानी से मैच जीत लिया। शिखर ने कप्तान विराट कोहली (82*) के साथ दूसरे विकेट के लिए 197 रन की अविजित साझेदारी की। इस दौरान विराट ने कॅरिअर का 44वां अर्धशतक बनाया। भारत ने 28.5 अोवर में एक विकेट पर 220 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। सीरीज का दूसरा वनडे गुरुवार को खेला जाएगा। 
अक्षर पटेल ने लिए तीन विकेट: पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका 216 रन पर सिमट गई। सलामी बल्लेबाजी डिकवेला (64) को छोड़कर श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने तीन सफलता हासिल कीं जबकि जाधव, युजवेंद्र चहल और बुमराह को दो-दो सफलता मिली। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.