Tuesday, August 15, 2017

भारत ने बिगाड़े रिश्ते, कश्मीर पर दखल दे दुनिया - पाक के स्वतंत्रता दिवस पर शाहिद अब्बासी

पाकिस्तान के पीएम शाहिद खाकन अब्बासी ने भारत पर आपसी रिश्ते खराब करने और इनमें सुधार के रास्ते बंद करने का आरोप लगाया है। सोमवार को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शाहिद ने कश्मीर मसले
का भी जिक्र किया। कहा- कश्मीर मुद्दे पर इंटरनेशनल कम्युनिटी को ध्यान देना चाहिए। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से करप्शन मामले में नवाज शरीफ को अयोग्य ठहराने के बाद शाहिद पीएम बनाए गए हैं। अब्बासी पाकिस्तान के 70वें इंडिपेंडेंस डे के मौके पर देश को संबोधित कर रहेे थे। उन्होंने कहा भारत बढ़त लेने और दबाव बनाने की स्ट्रैटजी पर काम कर रहा है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। इस्लामाबाद केकन्वेंशन सेंटर में पाकिस्तान के ध्वजारोहण समारोह में शामिल हुए चीन के डिप्टी पीएम वांग यांग ने कहा 'चीन और पाकिस्तान की दोस्ती स्टील से भी ज्यादा मजबूत और शहद से भी ज्यादा मीठी है। चीन और पाकिस्तान मुश्किल समय में एक दूसरे के साथ खड़े रहे हैं और यह दोस्ती समय की कसौटी पर खरी उतरेगी और आने वाली पीढ़ियों के साथ और मजबूत होगी। वांग ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की लड़ाई में चीन उसके साथ है। वांग यांग रविवार को ही अपने दो दिन के दौरे पर उच्च-स्तरीय चीनी प्रतिनिधिंडल के साथ पाकिस्तान पहुंचे हैं। वे यहां कई द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। वांग यहां पर चीन-पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर से जुड़े प्रॉजेक्ट्स का भी उद्धाटन करेंगे। 
उधर एक हैकर ग्रुप ने पाक की लगभग 2,000 वेबसाइट्स हैक करने का दावा किया है। इनमें ज्यादातर वेबसाइट वहां की सरकार से जुड़ी है। हैक की जिम्मेदारी मल्लु साइबर सोलजर्स नाम के हैकर ग्रुप ने ली है। इस ग्रुप ने अपने पेज पर लिखा है 'इस बार पाकिस्तान के लिए स्वतंत्रता दिवस यादगार रहेगा, क्योंकि हमने वहां की 2,000 से ज्यादा वेबसाइट्स हैक कर ली हैं। यह दुनिया के इतिहास में ऐसे मौके पर पाकिस्तान को दिया जाने वाला शायद सबसे बेहतरीन गिफ्ट है।' हैकर ग्रुप की आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा है कि हैक करने का मकसद पाकिस्तान को सबक सिखाना है, क्योंकि वह आतंकवाद को बढ़ावा देता है। 

Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.