Tuesday, August 15, 2017

जाट नेता यशपाल मलिक पर लाठियों से हमला

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष यशपाल मलिक पर गांव समैन में रैली के दौरान हमला कर दिया गया, जिसमें मलिक समेत 12 लोग जख्मी हो गए। मलिक गुट ने हमले का आरोप खाप नेता सूबे
सिंह समैन के समर्थकों पर लगाया है। बवाल के बाद पुलिस ने रैली को बीच में ही रोक दिया और मलिक अपने समर्थकों के साथ हिसार चले गए। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। घटना सोमवार दोपहर बाद की है। साढ़े 12 बजे रैली स्थल पर पहुंचे मलिक ने लगभग घंटे भर बाद मंच से बोलना शुरू किया। इससे पहले अन्य नेता भाषण दे रहे थे। जैसे ही मलिक का भाषण शुरू हुआ, हमलावर मंच पर चढ़ गए और लाठियां भांजनी शुरू कर दी। गनीमत रही कि मलिक समर्थक नेताओं ने उन्हें घेरे में ले लिया और उनको ज्यादा चोट नहीं पहुंची। हमले में समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक बल्हारा, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सुरेश कुमार, राष्ट्रीय महासचिव महेंद्र सिंह पूनिया, जिलाध्यक्ष प्रवीन कुमार, जिलाध्यक्ष रघुबीर सिंह, बलबीर सिंह, सूरत सिंह गाजूवाला, जिले सिंह गिल, रामचंद गिल को भी चोटे आई हैं। हमलावरों ने वहां खड़ी जाट नेताओं की तीन गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की। कुछ लोगों का कहना है कि एक युवक ने फायरिंग भी की थी। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।
मलिक बोले- सरकार के किसी बड़े नेता ने रचा षड्यंत्र: यशपाल मलिक ने यहां पत्रकारों से कहा कि हमला सरकार के किसी बड़े नेता की साजिश है। पहले से ही हमलावर वहां मौजूद थे। पुलिस देखती रही और उन्होंने हमारी गाड़ियां भी तोड़ दीं। तीन दिन में यदि कार्रवाई नहीं हुई तो बड़ा फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि वह भाईचारा रैली करने के लिए गए थे। रैली को सूबे सिंह व उनके आदमियों ने बिगाड़ा। हमलावरों ने पिंक कलर का एक बैज लगा रखा था, इससे वे अलग दिख रहे थे।
पहले से था अंदेशा: मलिक और खाप नेता सूबे सिंह समैन खेमे में काफी समय से तनातनी चल रही है। सूबे सिंह समैन के ही रहने वाले हैं। मलिक गुट का आरोप है कि अपने गांव में मलिक द्वारा रैली किए जाने से सूबे सिंह समैन का खेमा नाराज था। पुलिस को भी दोनों खेमों की तनातनी के बारे में पता था। इस वजह से पुलिस के सौ से अधिक जवान रैली स्थल के पास तैनात थे।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: जागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.