Saturday, October 14, 2017

बहादुरगढ़ के स्कूल में फेल होने से गुस्साए बारहवीं के छात्र ने शिक्षक पर दरात से किया हमला

साभार: जागरण समाचार 
स्कूल परीक्षा में फेल हुए बारहवीं कक्षा के एक छात्र ने शुक्रवार सुबह क्लास रूम में ही शिक्षक पर दरात से हमला कर दिया। छात्र ने शिक्षक पर 15 से 20 वार किए। गंभीर रूप से घायल शिक्षक को निजी अस्पताल में दाखिल
कराया गया। अन्य शिक्षकों ने हमलावर छात्र कमल को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं दरात मुहैया करवाने वाले उसके सहपाठी पालिका कॉलोनी निवासी नरेंद्र को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें बोस्टल जेल भेज दिया। यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी रिकॉर्ड हुई है।
शहर के नजफगढ़ रोड स्थित हरदयाल पब्लिक स्कूल में प्रेम नगर निवासी गणित शिक्षक रवींद्र शुक्रवार सुबह सात बजे स्कूल पहुंचे थे। वह बारहवीं के विज्ञान संकाय के बी सेक्शन के क्लास रूम में बैठकर कुछ काम निपटा रहे थे। इसी बीच बालौर निवासी छात्र कमल बैग लेकर वहां दाखिल हुआ। उस समय तक कोई और छात्र नही आया था। छात्र कमल पीछे की तरफ गया और बैग से दरात निकालकर रवींद्र पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया।
कई दिनों से मौका तलाश रहा था छात्र: बताते हैं कि जब से सितंबर परीक्षा का परिणाम आया और उसमें आरोपी छात्र कमल फेल हुआ। उसके बाद से ही क्लास टीचर रवींद्र ने पीटीएम में उसके अभिभावकों को बुलाने की बात कही थी। इससे पहले भी पीटीएम में कमल की शिकायत हुई थी। एक बार तो कमल के पिता व चाचा स्कूल पहुंचे थे।
स्कूल प्रबंधन या अभिभावक किसी को भी इस तरह की नौबत का भान नहीं था। मगर अब जो पहलू सामने आए हैं, उससे लग रहा है कि कमल कई दिनों से मौके की तलाश में था। एएसपी हिमांशु गर्ग ने बताया कि घटना के बाद जो भी पहलू सामने आए हैं उन पर बारीकी से जांच की गई है। शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।