Saturday, October 14, 2017

डेरे की चेयरपर्सन विपसना और हनीप्रीत को साथ बिठाकर की पूछताछ, मिले गोलमाल जवाब

साभार: जागरण समाचार 
25 अगस्त को पंचकूला में हिंसा के बाद से 38 दिन तक फरार रही हनीप्रीत शुक्रवार को डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना को अपने सामने पाकर फफक पड़ी। हरियाणा पुलिस की एसआइटी के नोटिस पर
विपासना शुक्रवार को जांच में शामिल हुई। उसने जांच के दौरान हनीप्रीत का फोन पुलिस को सौंपा, जिसके बाद पुलिस ने मोबाइल बरामदगी की प्रक्रिया को पूरा करते हुए दोनों को आमने-सामने बैठाकर घंटों पूछताछ की। पुलिस सूत्रों ने बताया कि थाने में शुक्रवार देर शाम तक विपासना से पूछताछ जारी रही। विपासना ने सुबह जांच के दौरान पुलिस का काफी कम सहयोग किया, जिसके चलते हनीप्रीत के सामने विपासना से सवाल पूछे गए जिनके उसने गोलमोल जवाब दिए। सूत्रों के मुताबिक हनीप्रीत के मोबाइल की जानकारी होने के बावजूद विपासना ने पुलिस को बार-बार बुलाने के बाद भी मोबाइल की जानकारी साझा नहीं की। वहीं लैपटॉप के बारे में पूछने पर पुलिस को कुछ नहीं बताया।
सुखदीप को भी भेजा जेल: सीजेएम रोहित वाट्स ने हनीप्रीत की सहयोगी सुखदीप कौर को भी न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अदालत ने दोनों को अंबाला सेंट्रल जेल भेजने के आदेश जारी करने के साथ ही कहा कि वे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अब अदालत में पेश होंगी।