Friday, October 13, 2017

जवाहर का इंतजार करते रहे जेबीटी शिक्षक, नहीं समाप्त हुआ अनशन

साभार: जागरण समाचार 
लो मेरिट के नाम पर नौकरी से बाहर किए गए 1259 जेबीटी शिक्षकों का आंदोलन 32वें दिन भी जारी रहा। हालांकि गुरुवार को हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव को धरना स्थल पर पहुंचना था। मगर दोपहर को
संदेश आया कि वह शुक्रवार को आएंगे और अनशन को भी समाप्त कराएंगे। वहीं महिला शिक्षकों ने धरना स्थल पर ही अहोई का पर्व मनाया।
बता दें कि धरना स्थल पर ही बैठे शिक्षकों में से छह शिक्षक पिछले 22 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं। अनशन पर बैठे शिक्षकों की तबीयत लगातार खराब हो रही है। अनशन पर बैठी महिला शिक्षक पंकज रानी को बुधवार को कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के आइसीयू में भर्ती कराया गया था।
बुधवार को ही 1259 जेबीटी अध्यापकों का शिष्टमंडल मुख्यमंत्री से मिला था, जिस पर मुख्यमंत्री जी इन अध्यापकों को दिवाली से पहले विभाग में वापिस लेने का आश्वासन देकर अनशन समाप्त करने की अपील की थी।
गुरुवार को हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव को पहुंचना था, लेकिन चंडीगढ़ में विशेष मीटिंग के चलते वह नहीं पहुंच पाए और उन्होंने धरने पर संदेश पहुंचाया कि वे शुक्रवार सुबह 10 बजे अनशन स्थल पर मुख्यमंत्री का संदेश लेकर पहुंचेंगे। दूसरी ओर जेबीटी शिक्षकों ने अहोई अष्टमी का व्रत भी धरना स्थल पर ही मनाया। विधिपूर्वक कथा पढ़ी गई। कलशों पर 1259 जेबीटी को बहाल करो लिखकर सरकार से नौकरी देने की गुहार लगाई।