Friday, December 8, 2017

देशद्रोह और हिंसा भड़काने की आरोपी हनीप्रीत समेत 14 अपराधियों को सौंपी चार्जशीट

साभार: जागरण समाचार 
देशद्रोह और हिंसा की मुख्य आरोपी और राम रहीम की खास राजदार हनीप्रीत सहित 14 अभियुक्तों को वीरवार को सीजेएम की कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें चार्जशीट की कॉपियां सौंप दी गई। 28 अगस्त को दर्ज
एफआइआर नंबर 345 में देशद्रोह और आपराधिक षड्यंत्र रचने के मामले में अंबाला जेल में बंद हनीप्रीत और सुखदीप कौर को महिला अधिकारियों की कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट लाया गया। लगभग तीन घंटे की पेशी के बाद सभी अभियुक्तों को पुलिस वापस जेल ले गई।
भाई व रिश्तेदारों के गले लगी रहीम की मुंहबोली: हनीप्रीत इंसां ने कोर्ट रूम में प्रवेश करते ही सबसे पहले अपने भाई और तीन अन्य रिश्तेदारों को गले लगाया। उस वक्त उसके चेहरे पर मुस्कान थी। 10 मिनट में हनीप्रीत को चार्जशीट की कॉपी दे दी गई। हनीप्रीत व सुखदीप कौर अपना चेहरा ढककर कोर्ट से बाहर निकली। अगली सुनवाई 11 दिसंबर को होगी। इस दिन चार्जशीट की स्क्रूटनी होगी। अब इस मामले की सुनवाई सेशन कोर्ट में चलेगी।
हनीप्रीत के खिलाफ 67 गवाह: हनीप्रीत के अलावा 13 अन्य आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। जिसमें सुरेंद्र धीमान, गुरमीत, शरणजीत कौर, गोविंद, प्रदीप कुमार, गुरमीत कुमार, दान सिंह, सुखदीप कौर, सीपी अरोड़ा, खरैती लाल, चमकौर व राकेश को चार्जशीट की कॉपी दी गई। दिलावर सिंह को करनाल से कोर्ट पेश किया जाना था, लेकिन वह पहुंच नहीं सका। हनीप्रीत के खिलाफ दाखिल की गई चार्जशीट में कुल 67 गवाह बनाए गए हैं, जिनमें से ज्यादातर पुलिस के लोग हैं।
राम रहीम को छुड़वाने की साजिश का आरोप: हनीप्रीत और दूसरे आरोपियों के खिलाफ पंचकूला के सेक्टर-5 पुलिस थाने में 27 और 28 अगस्त को आइपीसी की धाराओं 121, 121ए, 216, 145, 150, 151, 152, 153 और 120बी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जिसमें कहा गया है कि आरोपियों ने राम रहीम को छुड़वाने की साजिश रची और हिंसा की। इसमें 32 लोगों की मौत हुई और 200 घायल हो गए थे। पुलिस ने चार्जशीट में दावा किया है कि हनीप्रीत ने पूछताछ के दौरान उस पर लगे सभी आरोपों को कबूल कर लिया है।