Monday, December 11, 2017

दंगे की साजिश रचने के 2 आरोपी और पकड़े, आज फिर कोर्ट में पेश होगी हनीप्रीत

साभार: भास्कर समाचार
साध्वी यौन शोषण मामलें में 20 साल की सजा काट रहे गुरमीत सिंह को दोषी करार दिए जाने से पहले सिरसा डेरे में हुई 17 अगस्त की मीटिंग में शामिल दो अहम लोगों को एसआईटी ने गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान
भीमसेन और बलराज के रूप में हुई है। हनीप्रीत और आदित्य इंसा जहां उस मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे थे वहीं, भीमसेन और बलराज अपने सुझाव दे रहे थे। एसआईटी इनका अब कोर्ट सप्लीमेंट चालान पेश करेगी। हरियाणा पुलिस के जवान के गवाह बनने से पुलिस को जहां केस में मजबूती मिली है वहीं, भीमसेन, और बलराज की गिरफ्तारी से भी कई और राज खुल सकते हैं। क्योंकि 17 अगस्त की मीटिंग के दौरान इन दोनों ने अपने सुझाव दिए थे। जिसके बारे में अब पुलिस पूछताछ करेगी। पंचकूला में लोगों को कैसे बुलाया जाए, किस तरीके से रूपयों को बांटा जाए और उसके बाद पंचकूला से कैसे निकलना है, इन सभी मसलों में ये आरोपी हैं। असल में पंचकूला में दंगा करवाने की साजिश को लेकर पंचकूला पुलिस ने 50 गवाहों की लिस्ट कोर्ट में दी है। 
चालान की पूरी कॉपी मांगेंगे: सोमवार को हनीप्रीत को पंचकूला कोर्ट में फिर पेश किया जाएगा। क्यों कि जिन आरोपियों को चालान की कापियां दी गई थी, उस पर बचाव पक्ष के वकीलों का दावा होगा, कि चालान पूरा नहीं दिया गया है। ऐसे में पूरा चालान दिया जाए। जिसके चलते हनीप्रीत को भी कोर्ट में पेश किया जाएगा। 
आदित्य की तलाश में पंजाब में रेड: एसआईटीने आदित्य को पकड़ने के लिए रविवार को पंजाब में रेड की, लेकिन ये रेड फेल रही। इस रेड के दौरान आदित्य को जिस जगह पर बताया जा रहा था, वहां वो मिला ही नहीं। आदित्य के बारे में अभी तक पुलिस को जो भी ठिकाने बताए गए हैं, वहां से वह पहले ही निकल जाता है। ऐसे में रेड को संदिग्ध नजर से देखा जा रहा है।