Friday, December 8, 2017

हेल्थ यूनिवर्सिटी में अब लिखित परीक्षा से होगी कर्मियों की भर्ती

साभार: भास्कर समाचार
रोहतक की हेल्थ यूनिवर्सिटी में पिछले वर्ष निकाली गई बंपर भर्तियों में अब लिखित परीक्षा के जरिए चयन किया जाएगा। पहले अधिकतर नौकरियां मेरिट बनाकर ही देने की तैयारी थी। यूनिवर्सिटी प्रशासन ईसीजी
टेक्नीशियन के पद को छोड़कर शेष पदों के लिए भर्ती लिखित परीक्षा के आधार पर करेगा। यह जवाब गुरुवार को यूनिवर्सिटी ने हाईकोर्ट में दाखिल किया है। शुक्रवार को भी केस की सुनवाई होगी। यहां कल्पना चावला मेडिकल करनाल, शहीद हसन खान मेडिकल मेवात और बीपीएस मेडिकल कॉलेज खानपुर को लेकर फैसला होना बाकी है। 
मेवात खानपुर कॉलेज की ओर से दिए जवाब में कहा कि लिखित परीक्षा से ही भर्ती की जाएगी, जबकि कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज ने कहा कि भर्ती प्रकिया काफी आगे निकल चुकी है। इसलिए लिखित परीक्षा नहीं करा सकते। इस मामले को लेकर मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च सेक्रेटरी अदालत में पेश हुए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री का आदेश एक नोट है, नोटिफिकेशन नहीं। इधर, अदालत ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश मानकर दो कॉलेज लिखित परीक्षा से भर्ती करेंगे एक नहीं। इस बारे में स्वास्थ्य मंत्री की नोटिंग कैसे और कहां-कहां हुई स्पष्ट किया जाएगा।