Tuesday, December 5, 2017

हनीप्रीत ने लिखा पत्र- मेरे पास मुकदमा लड़ने को पैसे नहीं, सीज खाते खुलवाए जाएं

साभार: भास्कर समाचार
साध्वी यौन शोषण मामले में 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की मुंह बोली बेटी हनीप्रत इन दिनों आर्थिक तंगी से जूझ रही है। 25 अगस्त को बाबा को दोषी करार दिए जाने वाले दिन पंचकूला
में हुई भारी हिंसा की साजिश रचने के आरोप में अम्बाला जेल में बंद हनीप्रीत के पास अपना मुकदमा लड़ने के लिए प्राइवेट वकीलों को देने के लिए पैसे तक नहीं हैं। एसआईटी के सूत्रों के अनुसार इसके लिए हनीप्रीत ने बाकायदा जेल प्रशासन को पत्र लिखा है। जिसमें जेल प्रबंधन से कहा है कि मेरे मामले में पंचकूला एसआईटी ने चार्जशीट कोर्ट में पेश कर दी है। अब केस कोर्ट ट्रायल पर गया है। मेरे पास मुकदमा लड़ने के लिए पैसे नहीं हैं। इसलिए मेरे सीज तीनों बैंक अकाउंट खुलवाए जाएं। यदि मेरे अकाउंट नहीं खुलवाए जाएंगे तो मैं निजी वकील कर अपनी पैरवी नहीं कर पाऊंगी, क्याेंकि वकीलों को देने के लिए मेरे पास पैसे नहीं हैं। 
बता दें कि देशद्रोह के आरोप में जेल बंद हनीप्रीत पंचकूला में हुई हिंसा के बाद रोहतक से फरार हो गई थी। वह 38 दिन बाद पंजाब से गिरफ्तार हुई थी। इस दौरान वह हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली में रही थी। हालांकि उसके नेपाल तक जाने के कयास लगाए जा रहे थे। इसी बीच पुलिस ने डेरे के बैंक खातों के साथ ही हनीप्रीत के भी 3 बैंक खाते सीज कर दिए थे। अब एसआईटी ने हनीप्रीत के खिलाफ पंचकूला कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। जिसमें हनीप्रीत को ही पंचकूला हिंसा की साजिश रचने का आरोपी बताया गया है। साथ ही यह भी कहा गया है कि हिंसा के लिए हनीप्रीत ने ही डेढ़ करोड़ रुपए पंचकूला भेजे थे। बाबा को भगाने की साजिश भी उसी ने रची थी। हनीप्रीत के इशारे पर ही आगजनी, तोड़फोड़ और हिंसा शुरू हुई थी। 
पंचकूला में हिंसा भड़काने के आरोप में एसआईटी अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार करके पंचकूला कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर चुकी है। इन्हें सात दिसंबर को चार्जशीट की कापी सौंपी जाएगी। खास बात यह है कि इस केस से जुड़े ज्यादातर आरोपी अम्बाला सेंट्रल जेल में बंद हैं और सात दिसंबर को चालान की कापी लेने के लिए सभी कोर्ट में पेश होंगे। इसमें हनीप्रीत, सुखजीत कौर, सिंदरपाल अरोड़ा, चमकौर, दिलावर सिंह, राकेश सहित 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। यह सभी इस समय अम्बाला सेंट्रल जेल में कैद हैं। 

विपासना इंसां और गुरमीत की मां पर पुलिस की नजर: 25 अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा के लिए 17 अगस्त को डेरे में पूरी साजिश रची गई थी। पुलिस ने हनीप्रीत के खिलाफ दी चार्जशीट में कहा है कि इस बैठक में डेरे की चेयरपर्सन विपासना इंसां और गुरमीत की मां भी शामिल हुईं थी। चार्जशीट में इन दोनों को साजिश में शामिल होने का आरोपी बताया गया है। विपासना इंसां से तो पुलिस पहले पूछताछ कर चुकी है। अब पंचकूला पुलिस उसकी कभी भी गिरफ्तारी कर सकती है। जबकि गुरमीत की मां से पूछताछ की तैयारी चल रही है। पुलिस कभी डेरे में जाकर गुरमीत की मां नसीब कौर से पूछताछ कर सकती है। 
आदित्य इंसा को पकड़ने के लिए दबिश जारी: वहीं दूसरी ओर पंचकूला पुलिस की टीम देशद्रोह के एक अन्य आरोपी डॉ आदित्य इंसा को पकड़ने के लिए लगातार दबिश दे रही है। जिसमें डेरा सच्चा सौदा का एक डेरा भी शामिल है, लेकिन इन जगहों पर आदित्य के बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिल पाई है। इस मामलें में अभी पंचकूला पुलिस की टीम कई और लोगों से पूछताछ कर रही है। इस मामले में अभी 20 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी बाकी है।