Thursday, December 7, 2017

अयोध्या पर कपिल सिब्बल गलत साबित; सुन्नी वक्फ बोर्ड ने लगाई फटकार, कहा कि सुनवाई टालने की मांग करने को नहीं कहा

साभार: जागरण समाचार 
सुप्रीम कोर्ट में राम जन्मभूमि मामले की सुनवाई टालने की मांग करके कांग्रेस नेता और सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील कपिल सिब्बल बुरी तरह से फंस गए हैं। सुन्नी वक्फ बोर्ड ने तो इस मसले पर सिब्बल को जमकर
फटकार भी लगा दी है। बुधवार को बोर्ड के हाजी महबूब ने अयोध्या में कहा, ‘इस मसले का हल जितनी जल्दी संभव हो अब हो जाना चाहिए। ऐसे में सुनवाई टाले जाने की मांग समझ से परे है।’ उन्होंने कहा, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि सिब्बल हमारे वकील जरूर हैं, लेकिन वह एक राजनीतिक पार्टी से जुड़े हुए हैं। उन्होंने यह बात दोहराई कि मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टालने की सिब्बल की मांग गलत थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मसले पर अपना रुख साफ करने के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को बधाई दी है। वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर फिर से करारा हमला बोल दिया है।  
बुधवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया कि अब सुन्नी वक्फ बोर्ड के बयान से यह साफ हो गया है कि कपिल सिब्बल ने शीर्ष अदालत में कांग्रेस नेता के रूप में राम मंदिर मामले की सुनवाई टालने की मांग की थी, न कि बोर्ड की ओर से। सिब्बल ने यह मांग कांग्रेस हाईकमान के निर्देश पर की थी। उन्होंने कहा कि राम मंदिर पर कांग्रेस का दिखावा बेहद शर्मनाक है। इससे पहले मंगलवार को भी भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस पर हमला बोला था। उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से सीधे पूछ डाला था कि वह राम मंदिर को लेकर अपना रुख स्पष्ट करें। साथ ही यह भी बताएं कि उनकी पार्टी आखिर क्या चाहती है। उन्होंने यह भी कहा था कि एक तरफ राहुल गुजरात में मंदिर-मंदिर घूम रहे हैं, दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट में सिब्बल राम जन्मभूमि मामले में सुनवाई टालने के लिए दलील दे रहे हैं।