Wednesday, December 6, 2017

एशेज: एंडरसन ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार लिए पारी में पांच विकेट, मैच रोमांचक

साभार: भास्कर समाचार
जेम्स एंडरसन (43 रन पर पांच विकेट) और क्रिस वोक्स (36 रन पर चार विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी ने इंग्लैंड को दूसरे क्रिकेट टेस्ट में वापसी के करीब पहुंचा दिया। इंग्लैंड मंगलवार को चौथे दिन के खेल की
समाप्ति तक मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ जीत से अब अपने छह विकेट शेष रहते 178 रन दूर है। हालांकि पांचवें दिन के खेल में इतने रन बनाना आसान चुनौती नहीं होगी। एंडरसन ने अपने टेस्ट करियर में 25वीं बार पारी में पांच विकेट लिए हैं। ऑस्ट्रेलियाई धरती पर उन्होंने पहली बार यह कारनामा किया है। 
ऑस्ट्रेलिया से मिले 354 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने चौथे दिन स्टंप्स तक दूसरी पारी में 62 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 176 रन बना लिए। कप्तान जो रूट 67 रन और क्रिस वोक्स पांच रन पर नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने 65 रन पर दो विकेट लिए। उन्होंने मार्क स्टोनमैन (36) और जेम्स विंस (15) को आउट किया। पैट कमिंस ने डेविड मलान (29 रन) को आउट किया। नाथन लायन ने ओपनर एलेस्टेयर कुक (16) का विकेट निकाला। 

138 रन पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी: इससे पहले इंग्लैंड ने चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी को चायकाल के ठीक पहले 58 ओवर में 138 रन पर समेट दिया था। मेजबान टीम ने अपने आखिरी छह विकेट मात्र 67 रन जोड़कर ही गंवा दिए। पहली पारी की बढ़त के आधार पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 354 रन का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 442 रन बनाकर घोषित कर दी थी।