Friday, February 2, 2018

साधुओं को नपुंसक बनाने में राम रहीम और दो डाक्टरों के खिलाफ चार्जशीट दायर

साभार: जागरण समाचार 
दो साध्वियों के यौन शोषण के दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ डेरे के 400 साधुओं को नपुंसक बनाने के आरोप में सीबीआइ ने चार्जशीट दायर कर दी है। सीबीआइ के प्रतिनिधि ने पंजाब एवं
हरियाणा हाई कोर्ट में यह जानकारी दी है। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख पर डेरे में ही साधुओं को ईश्वर से मिलाने के नाम पर उनके अंडकोष निकालकर नपुंसक बनाए जाने के आरोप हैं। हाई कोर्ट में याचिका दायर करने वाला फतेहाबाद का हंसराज चौहान खुद पीड़ित है। उसकी याचिका पर सुनवाई करते हुए एकल पीठ ने डेरा सच्चा सौदा के 400 साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में सीबीआइ जांच के आदेश दिए गए थे। इन आदेश के हंसराज चौहान ने याचिका दाखिल कर इस जांच पर निगरानी की अपील की थी।
इसी के तहत हाईकोर्ट ने सीबीआइ जांच की स्टेटस रिपोर्ट तलब की थी। यह मामला हाईकोर्ट की खंडपीठ में भी विचाराधीन है, जहां पर डेरा प्रमुख ने सीबीआइ जांच को चुनौती दी हुई हैं। डेरा प्रमुख के वकीलों की ओर से हाईकोर्ट में कहा जा चुका है कि उन पर लगाए गए आरोपों में कोई दम नहीं है। हाईकोर्ट की खंडपीठ ने एकल बेंच के सीबीआइ जांच के आदेश में कोई राहत प्रदान नहीं की थी।