Friday, February 2, 2018

IND v/s SA: डरबन में पहली जीत, टीम इंडिया नंबर वन

साभार: भास्कर समाचार
कप्तान विराट कोहली (112) और अजिंक्य रहाणे (79) की तीसरे विकेट के लिए 189 रन की साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को पहले वनडे में 6 विकेट से हरा दिया। डरबन में पहली जीत
के साथ टीम इंडिया आईसीसी रैकिंग में भी नंबर वन बन गई है। न केवल दक्षिण अफ्रीका का स्वदेश में 17 मैचों का विजयी क्रम विराट ब्रिगेड ने तोड़ दिया, बल्कि डरबन में अभी तक न जीत पाने का भारत का डर भी समाप्त हो गया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 35 और रोहित शर्मा ने 20 रन बनाए। 
इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान फाफ डू प्लेसिस (120) की शानदार शतकीय पारी से 8 विकेट पर 269 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। भारत को पहली सफलता जसप्रीत बुमराह ने दिलाई। बुमराह ने सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला (16) को एलबीडब्ल्यू आउट किया। क्विंटन डि कॉक (34) रन पर युजवेंद्र चहल का शिकार बने। मार्करैम (09) चहल की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में पांड्या को कैच दे बैठे। जेपी डुमिनी (12), डेविड मिलर (7) और क्रिस मौरिस (37) को चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव ने अपना शिकार बनाया। 
प्लेसिस ने लगाया वनडे का 9वां शतक: द. अफ्रीकी कप्तान डूप्लेसिस ने अपने वनडे करियर का 9वां शतक लगाया। उन्होंने 101 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। प्लेसिस ने इस मैच में कुल 120 रन बनाए और 112 गेंदों का सामना किया।